Header Ads Widget

Responsive Advertisement

सपा विधायक के घर में नाबालिग नौकरानियों के साथ क्या होता था? बरामद लड़की ने किया खुलासा

भदोही: नाबालिग लड़की से जबरन घर का काम कराने व प्रताड़ित करने के आरोप में पुलिस ने सपा विधायक जाहिद बेग व उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. जिले के श्रम विभाग अधिकारी जेपी सिंह की तहरीर पर एफआईआर लिखी गई है. गौरतलब है कि इससे पहले 17 वर्षीय लड़की से डरा धमका कर बिना वेतन के घर का काम कराने पर श्रम विभाग ने दोनों के खिलाफ नोटिस जारी किया था.

पूछताछ में बरामद नाबालिग लड़की ने कई बड़े गंभीर आरोप लगाये हैं. विधायक जाहिद बेग के आवास से मुक्त कराई गई सर्रोई के कैथीपुर की रहने वाली किशोरी ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उसे प्रताड़ित करने के साथ साथ डांट-फटकार व मारा-पीटा भी जाता था.

  

श्रम प्रवर्तन विभाग द्वारा दर्ज कराई गई FIR के मुताबिक, भदोही विधायक जाहिद बेग के आवास से मुक्त कराई नाबालिग नौकरानी ने बताया है कि उसे मारापीटा भी जाता था. बगैर वेतन दिए काम कराया जाता था. वहीं, आरोप है कि प्रताड़ना से तंग आकर कांशीराम अवासीय की रहने वाली मृतक नौकरानी भागने के फिराक में थी. मौत से दो दिन पहले यह बात बरामद लड़की से मृतक नौकरानी ने कही थी. 

पूछताछ में पता चला है कि सपा विधायक जाहिद के यहां लड़की और मृतिका को 1 हजार रूपया प्रतिमाह दिया जाता था. बगैर वेतन एक अन्य नाबालिग लड़की से घरेलू काम कराने के मामले में श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह की तहरीर पर भदोही कोतवाली पुलिस ने सपा विधायक जाहिद बेग व उनकी पत्नी सीमा बेग पर धारा 143 (4), 143 (5), किशोर न्याय अधिनियम 2015 की धारा उन्यासी व बंधित श्रम पध्दति उन्मूलन अधिनियम, 1976 की धारा 4 व 16 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

Post a Comment

0 Comments