Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज : यूनाइटेड यूनिवर्सिटी के सीएसई और सीए विभाग ने प्रोग्रामर दिवस पर कोड फिएस्टा 2.0 का आयोजन सपन्न

प्रयागराज: यूनाइटेड यूनिवर्सिटी में प्रोग्रामर दिवस के उपलक्ष्य में, यूनाइटेड यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग (सीएसई) और कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग (सीए) ने प्रिरोगेटिव पॉइंटर्स (स्टूडेंट चैप्टर) और कोड मेनियाक क्लब के सहयोग से कोड फिएस्टा 2.0 का आयोजन किया. 

कोड फिएस्टा 2.0 को छात्रों को उनके प्रोग्रामिंग कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इस कार्यक्रम में दो राउंड शामिल थे. पहले राउंड में प्रतिभागियों की मुख्य प्रोग्रामिंग अवधारणाओं का मूल्यांकन करने के लिए एक क्विज़ राउंड. दूसरे राउंड में पहले राउंड को पास करने वाले प्रतिभागी एक गहन प्रतियोगिता में अपने ज्ञान का उपयोग करते हुए वास्तविक दुनिया की कोडिंग चुनौतियों को हल करने के लिए आगे बढ़े।

शीर्ष तीन प्रतिभागियों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए प्रमाण पत्र और पुरस्कार दिए गए. जिसमें प्रथम स्थान पर आशुतोष भट्ट, बी.टेक, द्वितीय स्थान: रेहान खान, बी.टेक और तृतीय स्थान: रोशनी देवदत्त मिश्रा, बीसीए 

कार्यक्रम में न केवल प्रोग्रामर दिवस मनाया गया, बल्कि छात्रों में नवाचार और प्रतिस्पर्धा की भावना को भी बढ़ावा दिया गया, जिससे उन्हें कोडिंग और समस्या-समाधान में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया गया।

यह भी पढ़े - प्रयागराज : दो दिवसीय गहन साइबर सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन संपन्न

विजेताओं को डॉ. चेतन व्यास, डीन (योजना और विकास) द्वारा सम्मानित किया गया, जिससे कार्यक्रम का सफल समापन हुआ।

विभाग डॉ. संजीव कुमार, समन्वयक, कोड मेनियाक क्लब, डॉ. मनोज पाल (सीएसई/सीए संकाय), नवीन कुमार गुप्ता, फैकल्टी लीड, प्रिरोगेटिव पॉइंटर्स स्टूडेंट चैप्टर प्रियांशु सिंह, अध्यक्ष, प्रिरोगेटिव पॉइंटर्स स्टूडेंट चैप्टर प्रिरोगेटिव पॉइंटर्स स्टूडेंट चैप्टर के सभी कोर टीम सदस्यों क़े प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता है.

यूनाइटेड यूनिवर्सिटी और प्रिरोगेटिव पॉइंटर्स (स्टूडेंट चैप्टर) को ऐसे कार्यक्रम की मेज़बानी करने पर गर्व है, जो अगली पीढ़ी के प्रोग्रामर को अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रोत्साहित करता है.

Post a Comment

0 Comments