Header Ads Widget

Responsive Advertisement

फूलपुर विधानसभा उपचुनाव: जन अधिकार सपा गठबंधन से ज्ञान प्रकाश मौर्य हो सकते है उम्मीदवार, माहौल गर्म

उतराव (प्रयागराज): अभी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा नेता प्रवीण पटेल के सांसद बन जाने से अब फूलपुर विधानसभा सीट खाली हो गई है। ऐसे में आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होगा। वर्ष 2017 से यह सीट भाजपा के पाले में हैं। 


लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करनेके बाद अब समाजवादी पार्टी की इस विधानसभा क्षेत्र पर विशेष नजर है। लोकसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी अमरनाथ मौर्या बहुत ही कम अंतराल से चुनाव हारे। इसलिए कयास लगाया जा रहा है कि फूलपुर विधानसभा की सीट जन अधिकार सपा गठबंधन में जाती है तो सूत्रों की माने तो फूलपुर की इस सीट पर ज्ञान प्रकाश मौर्य पूर्व राज्य सूचना आयुक्त उत्तर प्रदेश व पूर्व विधायक प्रत्याशी को मैदान में उतरेंगे। वहीं जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा फूलपुर से ही गठबंधन टिकट की मांग की हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल पिछले दिनों पार्टी कार्यालय में आयोजित एक बैठक में यह संकेत दे चुके हैं कि कुर्मी बाहुल इलाके में भाजपा का प्रदर्शन इस बार ठीक नही रहा। लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए यदि समाजवादी गठबंधन सीट में जाती हैं तो अब इस सीट से एक बार ज्ञानप्रकाश मौर्या पर दांव लगा सकती है। यहां पिछले कुछ चुनाव में समाजवादी पार्टीने यादव वह मुस्लिम जाति के ही प्रत्याशियों पर भरोसा जताया है। लेकिन इस बार फेरबदल संभव हैं। 

Post a Comment

0 Comments