कानपुर: कानपुर में एक अनूठी घटना सामने आयी है| तीन महीने पहले सामूहिक विवाह समारोह में शादी करने वाले एक युवक ने अपनी ही पत्नी की शादी उसके प्रेमी से करा दी। इतना ही नहीं उसने अपनी पत्नी के प्रेमी को घर बुलाकर बैंड बाजे के साथ शादी करा विदा भी किया।

गौरतलब है कि 19 फरवरी 2018 को फतेहपुर के माझिल गांव की शांति और सनिगवां गांव निवासी बासुदेव गुप्ता के बेटे सुजीत उर्फ गोलू की शादी नौबस्ता में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह के दौरान हुयी थी| सुजीत ने बताया, शादी के बाद से दोनों के रिश्ते अच्छे नहीं रहे। सुजीत ने जब बहुत पूछा तो शांति ने बताया कि मोहनलालगंज लखनऊ निवासी रवि यादव से उसके प्रेम संबंध हैं। वह उससे ही शादी करना चाहती है।

शांति ने बताया कि घर वालों के दबाव में उसने सुजीत से शादी की है। प्रेम संबंध की बात सुन सुजीत सकते में आ गया। मगर उसने आपा नहीं खोया। धैर्य से काम लेकर उसने शांति की शादी उसके प्रेमी से कराने का फैसला लिया। सुजीत ने परिवार व पत्नी के परिवार को समझाबुझा कर इसके लिए तैयार किया। हालांकि शुरू में कोई तैयार नहीं हुआ । मगर मसले की गंभीरता बताने पर घरवाले भी राजी हो गए। सभी ने बुधवार को शादी तय कर दी।

पार्षद सौरभ तिवारी ने शादी का पूरा इंतजाम कराया। सनिगवां के मंदिर में सुजीत ने अपने हाथों से पत्नी शांति का हाथ रवि के हाथ में थमा हमेशा खुश रहने का आशीर्वाद दिया। इस मौके पर पूरे गाव में धूमधाम से बारात निकाली गई। इस अनूठी शादी के गवाह बने लोग खुशी से खूब नाचे और सुजीत की काफी तारीफ की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here