प्रयागराज: मेजा में मिर्जापुर से आई बारात में शामिल एक युवक ने कोविड प्रोटोकॉल और कानून के कायदों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए रात भर तमंचा लहराते हुए आर्केस्ट्रा डांसर के साथ ठुमके लगाता रहा। घटनाक्रम का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

adv

मिर्जापुर जनपद के जिगना से ही बारात मंगलवार की रात प्रयागराज के मेजा थाना अंतर्गत उरनाह गांव निवासी शिवकरन के यहां आई थी। शिवकरन की बेटी की शादी थी। द्वार पूजा के बाद जनवासे में आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम रात 11 बजे शुरू हुआ। बार बालाएं स्टेज पर डांस कर रही थी। उसी दौरान सफेद कोट-पैंट पहने हुए एक लड़का स्टेज पर चढ़ा और बार बालाओं के साथ डांस करने लगा। उसके हाथ में तमंचा था। जिसे वह लहरा कर डांस कर रहा था। वहां मौजूद लोग तालियां बजा रहे थे, तो कुछ लोग उसका वीडियो भी बना रहे थे।

बुधवार सुबह जब आर्केस्ट्रा खत्म होने लगा तो वह युवक तमंचे के बल पर डांसर को पकड़ कर अपने साथ ले जाने लगा। लोगों ने विरोध किया तो वह गोली मारने की धमकी देने लगा। जिससे लोग सकपका गए। किसी तरह बारात के बड़े बुजुर्गों ने बीच-बचाव कर डांसर लड़की को उसके चंगुल से छुड़ाया। उसके बाद बारात और दुल्हन की विदाई हुई। बाराती बारात लेकर मिर्जापुर वापस चले गए।

पुलिस ने लड़की के पिता शिव करण को थाने बुलाया। उसे पूछताछ की लड़के के बारे में पूछताछ की गई, तो पता चला कि आरोपी युवक बारात की तरफ से आया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर मेजा अरुण कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी की तलाश में एक दरोगा और दो सिपाहियों की टीम मिर्जापुर के जिगना के लिए रवाना कर दी गई है। उम्मीद है कि आज उसे पकड़ कर पुलिस टीम वापस लौट आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here