Advertisement

चाणक्य एक महान विद्वान रह चुके हैं और उन्होंने कई ऐसी बातें बताई है जो हमारी जिंदगी जीने में काम आती है। ऐसे में चाणक्य ने स्त्रियों कि 4 भूख के बारे में बताया जो कभी भी नहीं मिटती

adv

1) ज्यादा बोलने की भूख

स्त्रियों में ज्यादा बोलने की आदत होती है ऐसे में वे जगह और वक़्त भी नहीं देखती। कोई भी इन्हें कहीं भी मिल जाए ये गप्पे गप्पे अपने सारे राज तक बता देती हैं जो शायद इन्हे नहीं बताने होते हैं। बातें करते समय इनका दिमाग इनके काबू में नहीं रहता जिस वजह से वो कई बार अपने और दूसरों के लिए मुसीबत भी खड़ी कर देती हैं।

2) सुंदर बने रहने की भूख

सुन्दर बने रहने के लिए स्त्रियां बड़ी मशक्कत करती हैं। इसके लिए वो जेवर , कपड़े, मेकअप आदि चीज़ों का इस्तेमाल करती हैं। वे अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा खुद को सुंदर बनाने में ही निकल देती हैं।

3) प्यार की भूख

औरत प्यार के लिए ही जानी जाती हैं। उनके प्यार का दायरा दाम्पत्य जीवन में बहुत अधिक बढ़ जाता है। महिलाएं अपने पति से बेहद प्यार करती हैं। पर साथ ही महिलाएं जिससे भी प्यार करती हैं वे उनसे भी प्यार की उम्मीद रखती हैं।

4) इश्वर पर अनावश्यक आस्था

मांगने में महिलाओं का नाम पुरुषों से पहले आता है। इनके अंदर आस्था शक्ति की कामना रहती है। इस चक्कर में वो साधु संत और दोंगी बाबाओं के जाल में फंस जाती हैं और अपने साथ साथ दूसरों कि भी डूबा देती हैं। इन सबकी वजह उनका लालच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here