बलरामपुर: बलरामपुर के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के कलवारी गांव में शुक्रवार रात को एक घर में संदिग्ध हालात में लगी आग मे पत्रकार समेत दो लोग जिंदा जल गए। घटना में गृह स्वामी पत्रकार राकेश सिंह (35) तथा उनके साथी पिंटू साहू (30) की जलने से मौत हो गई।

पिंटू की  मौके पर तथा राकेश की मौत लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान हुई है। जिस कमरे में दोनों की मौत हुई है  उसकी एक दीवार धमाके के साथ क्षतिग्रस्त भी हुई है। मौके पर पहुंची फायर सर्विस की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

देहात कोतवाली की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। जिस कमरे में दोनों लोग जले हैं  उसका दरवाजा  बाहर से ताला बंद था। मृतक राकेश के दोनों मोबाइल कमरे के बाहर मेज पर रखे थे। मृतक राकेश को इलाज के लिए जिला अस्पताल से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर भेजा गया।

ट्रॉमा सेंटर में राकेश की मौत हो गई। मृतक राकेश ने मरने से पहले एक मोबाइल में वीडियो बयान दिया है। जिसमें वह कहता हुआ सुना जा रहा है कि पांच छह लोग घर आए और उसे जलाकर मार डाला। हालांकि पुलिस अभी इस मोबाइल वीडियो और घटना के कारणों पर  चुप्पी साधे हुए है।

पुलिस का कहना है कि मामले की गहन जांच के बाद भी  मौत के कारणों का खुलासा किया जाएगा। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम घटना के कारणों की छानबीन कर रही है। मृतक राकेश सिंह मीडिया कर्मी था। देहात कोतवाल रमाशंकर यादव ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

मृतक की पत्नी विभा सिंह अपनी दो बेटियों के साथ पति से मनमुटाव होने के कारण बीते दिन गोंडा जनपद स्थित अपने मायके चली गई थी। घटना से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक के परिजन व रिश्तेदारों का रो-रो कर बुरा हाल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here