कानपुर: कानपुर आईआईटी में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के दो छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में 1.42 करोड़ रुपये सालाना पैकेज का ऑफर मिला है। यह ऑफर छात्रों को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने दिया है। इसके अलावा तीन अन्य छात्रों को गूगल से एक-एक करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर हुआ है।

आईआईटी कानपुर में कैंपस प्लेसमेंट में देश विदेश की कई कंपनियां आई थीं। खासबात यह है कि जिन दो कंपनियों फेसबुक और गूगल ने छात्रों को ऐतिहासिक पैकेज ऑफर किया है ये कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट के लिए यहां नहीं आई थीं। बताया जा रहा है कि आईआईटी के दोनों छात्रों ने फेसबुक में ही इंटर्नशिप की थी और गूगल ने जिन तीन छात्रों का चयन किया है उन्होंने भी अपनी समर इंटर्नशिप गूगल से ही की थी।

जिन अन्य छात्रों का चयन हुआ है उन्हें 25 से 30 लाख रुपये का सालाना पैकेज ऑफर हुआ है। दो दिन के अंदर आईआईटी कानपुर के 430 छात्रों का चयन हुआ है। अधिकारियों की मानें तो यह भी रिकार्ड है कि आज तक इतने कम समय में सबसे ज्यादा छात्रों के प्लेसमेंट हुए हैं।

अन्य आईआईटी के मुकाबले कानपुर आईआईटी में प्लेसमेंट की संख्या ज्यादा बताई जा रही है। सूत्रों की मानें तो आईआईटी मुंबई में 386, आईआईटी दिल्ली में 371 और आईआईटी मद्रास में अब तक सिर्फ 350 छात्रों का चयन हो पाया है जबकि कानपुर आईआईटी का यह आंकड़ा 430 का पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here