Home इलाहाबाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतला

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतला

0

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर छात्रों ने कुलपति रतनलाल हंगलू का पुतला दहन कर विरोध में नारे भी लगाए। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच नोकझोक भी हुई| इसके अलावा छात्रसंघ भवन पर पुलिस बल को तैनात का रडिया गया है|

बता दे कि कल कुलपति रतन लाल हांगलू की पुस्तक” हसरतें” का विमोचन के दौरान कुलपति का एक नया ऑडियो वायरल हुआ है, जो कि छात्रों के बीच व्हाट्सएप और फेसबुक पर तेजी से दौड़ रहा है। छात्रों में इस घटना को लेकर काफी रोष व्याप्त है।

छात्र संघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि हमारा सिर्फ फेसबुक पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ लिखने पर विश्वविद्यालय से ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाता है ,वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय के मुखिया कुलपति रतनलाल हंगलू द्वारा एक महिला से कथित ऑडियो वायरल होना जिसमें पूरी की पूरी तरह विश्वविद्यालय के गरिमा को तार-तार किया जा रहा है।क्या कुलपति द्वारा किया गया यह घृणित कार्य विश्वविद्यालय की छवि व गरिमा को धूमिल नहीं कर रहा है?

छात्रनेता सौरभ सिंह व आशीष यादव का कहना है कि कुलपति विश्वविद्यालय के मुखिया हैं और विश्वविद्यालय के मुखिया का इस प्रकार से एक महिला के प्रति आचरण होना काफी निराशाजनक है।

छात्रनेता दुर्गेश सिंह व आनंद सेंगर का कहना है कि कुलपति रतनलाल हंगलू जब से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आए हैं तब से विश्वविद्यालय में अशांति का माहौल है लगातार छात्रों के ऊपर निलंबन निष्कासन ब्लैक लिस्टेड की प्रक्रिया चल रही है।

इस दौरान छात्र संघ उपाध्यक्ष समेत सत्यम कुशवाहा ,अक्षय यादव क्रांतिवीर, अजय सम्राट, धीरन कुमार, अभिषेक अत्री, आशीष ,अमित कुमार आदि ने कुलपति के खिलाफ मुखर होकर अपना विरोध दर्ज कराया।

यह भी पढ़े- इविवि: उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को कुलपति से मिलने से रोकने पर हंगामा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here