कानपुर: यूपी के हरदोई जिले में सुरसा थाना क्षेत्र के ग्राम लालपालपुर के पचकोहरा निवासी राशन डीलर याकूब के घर छापेमारी में गेहूं और चावल की 885 बोरियां और 10 ड्रम मिट्टी का तेल पकड़ा गया है। प्रशासन ने इसे राशन की कालाबाजारी का मामला मानते हुए केस दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है।

लालपालपुर के कोटेदार याकूब के घर पर कालाबाजारी की नीयत से सस्ती दर वाला सरकारी अनाज और मिट्टी का तेल स्टॉक किए जाने की जानकारी पर सुरसा के पूर्ति निरीक्षक संतोष वर्मा ने गुरुवार रात छापामारी कराई। पुलिस के साथ जांच को पहुंचे सवायजपुर के पूर्ति निरीक्षक योगेश कुमार व स्टाफ को वहां अनाज की कई बोरियां और केरोसिन के ड्रम मिले।

अंधेरा ज्यादा होने से छापामार टीम ने अनाज की बोरियां और केरोसिन के ड्रम एक कमरे में सील कर दिए। शुक्रवार सुबह एसडीएम (सदर) ओपी गुप्ता के निर्देश पर फिर वहां पहुंची टीम ने सील कमरे को खोलकर स्टॉक का मूल्यांकन किया तो राशन की दुकान से बंटने वाले चावल की 331 बोरियां और गेहूं की 554 बोरियां मिलीं। केरोसिन के 10 ड्रम थे।

एसडीएम ने बताया कि राशन डीलर और इस काम में सहयोग करने वाले उसके दोनों बेटों के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है। डीएम की अनुमति मिलते ही तीनों के विरुद्ध कालाबाजारी का मामला दर्ज कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here