लखनऊ: प्रशासन ने लखनऊ में 5 से 8 अक्टूबर तक चलने वाले विज्ञान महोत्सव में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, जिला प्रशासन ने मोती महल में चल रहे पुस्तक मेले को 7 अक्टूबर की जगह पर 4 अक्टूबर को ही समाप्त करने के निर्देश दिए हैं।

समीक्षा बैठक में डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि विज्ञान महोत्सव के कार्यक्रम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मौजूद रहेंगे। डीएम ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अलग-अलग कार्यालय और वेटिंग रूम बनवाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी अलग कार्यालय और लाउंज बनाया जाएगा।

राष्ट्रपति के लिए बनाए जा रहे कार्यालय में ऑफिस इक्विपमेंट की व्यवस्था आवास विकास, इंटरनेट और टेलिफोन की व्यवस्था बीएसएनएल करेगा। इसके अलावा डीएम ने विज्ञान महोत्सव स्थल पर एक की जगह दो गेट बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने बताया कि इस आयोजन में देशभर से कुल 12000 बच्चे शामिल होंगे। आयोजन स्थलों पर चिकित्सालय और प्रर्याप्त मात्रा में ऐम्बुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here