Advertisement

प्रयागराज: जिले में तेज हवाओं के साथ पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बीएसए ने कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 30 सितंबर तक ऐसे ही मौसम रहेगा. पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका बनी रहेगी.

adv

प्रयागराज में मंगलवार की रात से बारिश शुरू हुई. मंगलवार की रात हल्की बूंदाबांदी के बाद बुधवार को दिन में तेज बारिश हुई. इसके बाद लगातार 22 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 40 किलोमीटर तक हवा का तेज झोंका आया. तेज हवाओं के बीच में बारिश भी होती रही.

इस दौरान तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. शहर के निचले मोहल्लों में पानी भर गया जिन सड़कों के किनारे काम चल रहा था वहां वाटर लॉगिंग हो गई और काम बंद करना पड़ा. मौसम में आद्रता 90 फीसद के होने के कारण उमसभरी गर्मी से लोग परेशान रहे. हालांकि 2 दिन से लगातार हो रही बारिश से तापमान में अचानक 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. दो दिन पूर्व अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक दर्ज किया गया था. बुधवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री पर आकर रुक गया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रति घंटे 1.1 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

यह भी पढ़े- प्रयागराज में छिपे हो सकते है कुछ और आतंकी; आज फिर आएगी ATS की टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here