प्रयागराज: 10 वर्ष पूर्व यानी 12 जुलाई 2010 को कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी शहर के बहादुरगंज में हुए बम ब्लास्ट में गंभीर रूप से जख्‍मी हुए थे। लंबे इलाज के बाद वह स्‍वस्‍थ हो चुके थे। तब से लेकर अब तक प्रत्‍येक वर्ष इस दिन नंदी अपना ‘पुनर्प्राप्त जन्मदिवस’ मनाते हैं। आज भी वही दिन है तो नंदी ने रविवार को बहादुरगंज स्थित प्राचीन मनोकामना पूर्ण शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया। उनके साथ उनकी धर्मपत्‍नी व महापौर अभिलाषा गुप्‍ता नंदी भी मौजूद रहीं।

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबनेट मंत्री और प्रयागराज के शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने रुद्राभिषेक के बाद कहा कि प्रत्येक वर्ष आज के दिन आप सबका स्नेह और आशीर्वाद मिलता रहा है। कहा कि इस समय पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में है और पूरी दुनिया में लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। ऐसे में किसी भी प्रकार का आयोजन और भीड़भाड़ सार्वजनिक हित में नहीं है। इसलिए किसी भी तरह का आयोजन या कार्यक्रम नहीं किया गया।

गौरतलब है कि 12 जुलाई 2010 में बहादुरगंज के इसी मंदिर के सामने नंदी पर बम ब्‍लास्‍ट हुआ था। मंत्री नंदी का मानना है कि अगर आज वो यहां तक पहुंचे हैं और जीवित हैं तो इसी मंदिर की वजह से। उनका इस मंदिर और शंकर भगवान में अटूट आस्था है, मंत्री ने बताया कि उसके बाद से ही हर साल वो 12 जुलाई को वो अपना ‘पुनर्प्राप्त जन्मदिवस’ मनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here