Advertisement

प्रयागराज: पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पांच दिसंबर को संगमनगरी आ सकते हैं। पीएम और सीएम यहां पर कई योजनाओं के लाभार्थियों से मिलेंगे और कुछ सौगात भी दे सकते हैं। यह कार्यक्रम परेड मैदान में संभावित है। उनके आगमन और इस बड़े कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

adv

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की संभावित सूचना मिलते ही प्रशासनिक हलके में सक्रियता बढ़ गई है। अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं से जुड़ी कई योजनाओं के प्रदेश भर के लाभार्थियों को इस कार्यक्रम में बुलाया जा रहा है। 75 जिलों की करीब डेढ़ लाख महिलाएं इसमें आएंगी। उनको यहां तक लाने के लिए सरकारी स्तर पर इंतजाम शुरू हो गए हैं। महिलाओं को बसों से यहां तक लाया जाएगा। इसमें प्रदेश भर की रोडवेज बसों को लगाया जाएगा।

दरअसल प्रदेश भर में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए काम किया जा रहा है। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को शौचालयों में केयर टेकर का काम दिया गया। हजारों महिलाओं को बीसी सखी बनाया गया है। इसके अलावा आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए पौष्टिक आहार तैयार करने का प्लांट लगवाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here