पाक स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, आतंकियों समेत 10 लोगों की मौत

कराची: कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग (PSX) पर आतंकवादी हमले में चार आतंकियों समेत 10 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार अफगानिस्तान से बाहर काम करने वाले आतंकवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए ने कहा कि उसके माजिद ब्रिगेड ने व्यापारिक सप्ताह के पहले दिन हमले को अंजाम दिया। इसमें एक आत्मघाती हमलावर भी शामिल था। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार आतंकियों ने मारे जान से पहले चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस अधिकारी को मार दिया।

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार विस्फोटकों और गोला-बारूद से लैस चार आतंकवादी, आइआइ चुंदड़ीगर रोड स्थित पीएसइ भवन के पार्किंग क्षेत्र में घुसे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आतंकवादियों ने सुरक्षा गार्डों पर ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की। हमलावर टोयोटा कोरोला कार से इमारत के पास पहुंचे, उसे प्रवेश द्वार के पास रोका और ग्रेनेड फेंकने के बाद और गोलीबारी शुरू कर दी। वे स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वे अपने इस मंसूबे में कामयाब नहीं हुए। बिल्डिंग के अंदर मौजूद लोगों को पिछले दरवाजे से निकाला गया। आतंकियों द्वारा की गई गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में दहशत फैल गई। इमारत और आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया।

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार पुलिस सर्जन डॉ. कारार अहमद अब्बासी ने कहा कि डॉ. रूथ पफौ सिविल अस्पताल कराची में पुलिसकर्मियों सहित पांच शवों और सात घायलों को लाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्चा संभाला और चारों आतंकियों को मार गिराया। जानकारी के अनुसार घायलों में से कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »