Advertisement

आगरा: जिले में सीनियर डॉक्टर उमाकांत गुप्ता (Dr. Umakant Gupta) को अगवा करने वाले दो बदमाशों को पुलिस (Agra Police)ने बुधवार की देर रात करीब दो घंटे तक चले एनकाउंटर (Encounter in Agra) में मार गिराया है. मारे गए बदमाश बदन सिंह पर एक लाख का इनाम भी था.

adv

पुलिस ने जंगल में घेरकर किया बदमाश को ढेर

SSP Agra ने बताया कि पुलिस जगनेर थाना क्षेत्र के कठपुरा इलाके में चेकिंग के दौरान बदन और अक्षय बाइक से तेज रफ्तार में आते दिखे. डॉक्टर की किडनैपिंग मामले में फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह और उसका साथी अक्षय सिंह से रात करीब एक बजे मुठभेड़ (Encounter) शुरू हुई.

मौके पर तैनात पुलिस ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. SSP मुनिराज, SP ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता, SOG और स्वाट की टीमें तुरंत अलर्ट हो गईं. सभी बदमाशों के पीछे लग गईं. पुलिस से घिरता देख बदन सिंह ने बाइक कछपुरा के जंगल की तरफ मोड़ दी. आगे उनकी बाइक फिसल गई. SSP का दावा है कि बड़ी संख्या में पुलिस बल को देखने के बावजूद दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी.

जवाबी फायरिंग में पहले एक बदमाश को गोली लगी, जबकि एक आगे की तरफ भाग निकला. घायल बदमाश को पुलिस अस्पताल ले गई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूसरी तरफ पुलिस की बाकी टीमें दूसरे बदमाश का पीछा करने लगी. कुछ दूरी पर उसने भी पुलिस पर फायरिंग कर दी और जवाबी फायरिंग में वह भी मारा गया. एनकाउंटर (Encounter) में पुलिस टीम के दो सदस्यों के घायल होने का भी दावा किया गया है.

शातिर बदन सिंह का आगरा में काफी आतंक था. बदन सिंह डॉक्टर अपहरण कांड से पहले भी तीन अपहरण की वारदातों को अंजाम दे चुका था. डॉक्टर उमाकांत के अपहरण के बाद वो पांच करोड़ की फिरौती मांगने वाला था. लेकिन पुलिस ने पहले ही डॉक्टर को मुक्त करा लिया था. बदन सिंह पर एडीजी राजीव कृष्ण द्वारा एक लाख का इनाम घोषित किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here