Advertisement

बाराबंकी: जिले के कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव में लव जिहाद (Love Jihad) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां 20 जून को एक लड़की अचानक घर से गायब हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के युवक अब्दुल वहाब (Abdul Vahab) ने उनकी बेटी का धर्मांतरण करवाकर जबरन उससे शादी कर ली। मामले की जानकारी होने पर विश्व हिंदू परिषद व अन्य संगठनों ने थाने का घेराव करते हुए आरोपी युवक व उसके साथियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

adv

जिले के कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव में पीड़ित पिता ने आरोप लगाया है कि 2 वर्ष पूर्व नियोजित तरीके से अब्दुल वहाब पुत्र अब्दुल रशीद निवासी पीड़ थाना देवा बाराबंकी नाम के व्यक्ति ने देशराज गौतम के नाम से खेत में मजदूरी करने को लेकर उनसे संपर्क किया था। खेत में मजदूरी जैसे काम करने को लेकर वह घर आने-जाने लगा और खेत भी बटाई बोने लगा।

फिलहाल, पुलिस की सक्रियता के चलते तीन दिन बाद लड़की की बरामदगी कर ली गई है। गौरतलब है कि आरोपी अब्दुल वहाब पहले से शादीशुदा है और उसका एक पांच साल का बेटा भी है। बताया जा रहा है कि उसने पहले भी वह तीन लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है। लोगों की मानें तो अब्दुल वहाब दबंग व अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है। इस बीच शादी का एक सर्टिफिकेट भी सामने आया है, जिसमें युवक का नाम अब्दुल वहाब लिखा है, लेकिन लड़की का नाम सिमरन दर्ज है।

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या पहले लड़की का नाम बदलवाया गया और फिर उससे शादी की गई, क्योंकि परिजनों ने लड़की का पहले का नाम कुछ और बताया है। इस मामले में थाना प्रभारी धर्म सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, लड़का-लड़की दोनों बालिग है, जो पुलिस कस्टडी में हैं। दोनों के बयान दर्ज करने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here