लखनऊ: राजधानी लखनऊ के हाईसिक्योरिटी जोन राजभवन के पास और कानून मंत्री के घर के नजदीक दिनदहाड़े निजी कंपनी के गनमैन को गोली मारकर एक्सिस बैंक की कैशवैन से साढ़े छह लाख रुपये लूट ले गए। इस वारदात में कस्टोडियन उमेश शर्मा और ड्राइवर रामसेवक भी घायल हुए हैं। जानकारी पर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह व एडीजी लॉ एंड ऑर्डर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और अफसरों को तत्काल निर्देश जारी किए। वारदात के बाद बदमाश भाग निकला था।

वहीं, राजभवन के पास दिनदहाड़े गनमैन की हत्या कर लूट को अंजाम देने वाले बदमाश का पुलिस को सुराग मिल गया है। पुलिस ने घटना के चश्मदीदों से बातचीत के बाद बनावाये बदमाश के स्केच का रिकॉर्ड से मिलाने पर उसका चेहरा सीतापुर के हिस्ट्रीशीटर सतीश मिश्रा से मेल खा रहा है।

शनिवार दोपहर हजरतगंज हाई सिक्योरिटी जोन में विभिन्न स्थानों पर पुलिसकर्मी तैनात थे। इस बीच बेखौफ लुटेरे ने प्रदेश के कानून मंत्री के बंगले के बाहर सर्विस लेन पर खड़ी कैश वैन में बैठे गनमैन इंद्रमोहन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने के साथ नोटों से भरे दो बैग लूटे और पिस्तौल हवा में लहराते हुए पैदल भागने लगा। मुख्यमार्ग पर कस्टोडियन उमेश वर्मा से भिड़ंत हुई तो उन पर बेहिचक गोलियां दागीं। फिर दूसरा असलहा निकाला और चालक पर भी फायर करके फरार हो गया। व्यस्त मार्ग पर जा रहे लोग कुछ देर ठहरे और फिर अपनी राह पकड़ ली। दो महिलाओं ने आंखों देखा नजारा पुलिस अफसरों के आगे बयां किया।

इनमें एक ने कहा कि उसने कुछ दूर स्थित बूथ पर मौजूद पुलिसकर्मी को जानकारी दी, लेकिन उसने ड्यूटी खत्म होने की बात कहकर लौटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here