Advertisement

प्रयागराज: स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की प्रयागराज यूनिट ने मंगलवार को 40 लाख की 290 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ अंतरराज्यीय गिरोह के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से STF ने बरामद की है। यह शराब अंडर गारमेंट्स के बीच शातिरों ने ट्रक में छिपाकर रखी थी।

adv

एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट को अंतर राज्यीय गिरोह के सदस्य दिल्ली, पंजाब, हरियाणा से अवैध अंग्रेजी शराब लाकर उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार के विभिन्न जनपदों में बेचने की सूचना मिल रही थी। पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ नरेंद्र कुमार को सूचना मिली कि गिरोह के सदस्य अयोध्या के रास्ते बड़ी मात्रा में अवैध शराब लेकर मंगलवार की सुबह गुजरेंगे। सूचना के आधार पर एसटीएफ उप निरीक्षक रणेंद्र कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी संजय कुमार सिंह, आरक्षी संतोष कुमार, किशनचंद्र, दिलीप कुमार सिंह, रविकांत ने जाल बिछाया और नवीन मंडी ओवरब्रिज के पास लखनऊ-गोरखपुर हाईवे अयोध्या में सुबह करीब 11 बजे एक संदिग्ध ट्रक को रोका। उसमें चेकिंग की गई तो 290 पेटी अवैध शराब मिली। इस शराब को बेचने के लिए लखनऊ गोरखपुर के रास्ते बिहार में ले जाने का प्लान था।

एसटीएफ ने जब ट्रक की तलाशी शुरू की तो पता चला कि तिरपाल से ढककर रेडीमेड होजरी जिसमें अंडर गारमेंट्स, तौलिया, होजरी के आइटम, रुई, कॉस्मेटिक के सामान ऑटो पार्ट्स रखे थे। इन्हीं सामानों के बीच शातिरों ने 290 पेटी अंग्रेजी की अवैध शराब छिपा रखी थी। इसके बाद मौके से महेंद्र पाल पुत्र दौलत राम निवासी ग्राम करतारपुर, थाना नूरपुर बेदी, रोपड़ पंजाब व पवन कुमार पुत्र तीरथ राम निवासी ग्राम झगरियान थाना नूरपुर बेदी जनपद रोपड़ पंजाब को गिरफ़्तार किया है। उनके कब्जे से 290 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब, एक ट्रक जिसपर UP42BT1101 लिखा था बरामद किया गया है। जांच की गई तो चता चला कि इस ट्रक का वास्तविक नंबर PB66M3850 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here