Advertisement

दहेज के लिए कोई कितना गिर सकता है। इसकी गवाह शहर कोतवाली की एक युवती है। कार और एसी की मांग पूरी न होने पर उसके पति ने प्रताड़ित करने के लिए उसके साथ अप्राकृतिक सेक्स किया। जब पीड़िता के सब्र का बांध टूटा तो वह महिला थाना पहुंची और पति समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की एफआईआर दर्ज कराई।

adv

बांदा कोतवाली की युवती के मुताबिक, 11 दिसंबर 2020 को शादी अतर्रा निवासी युवक से हुई थी। पति कम दहेज के लिए शादी के दूसरे दिन से ही मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा। हनीमून के लिए बहन ने गोवा का टिकट और पिता ने खर्च के लिए अपना एटीएम कार्ड दिया। 30 दिसंबर को गोवा पहुंचे। वहां भी कम दहेज को लेकर पति ताने देता रहा । जबरन अप्राकृतिक सेक्स किया। विरोध पर बोला, जब तक दहेज की मांग पूरी नहीं होगी, ऐसे ही प्रताड़ित करूंगा। पति की प्रताड़ना से त्रस्त होकर पीड़िता महिला थाना पहुंची। पति सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मामले में एफआईआर दर्ज कराई।

शादी के चौथे दिन घर से दिया था निकाल
पीड़िता के मुताबिक, पति के साथ सास-ससुर, देवर और ननद भी दहेज के लिए शादी के दूसरे दिन से ही प्रताड़ित करने लगे थे। 15 दिसंबर की रात मार-पीटकर ससुराल से निकाला दिया। इसके बाद वह अपने घर पहुंची। शहर कोतवाली में शिकायत की। यहीं से अतर्रा थाना प्रभारी के सीयूजी नंबर पर मामले की तहरीर भेजी। दूसरे दिन सुलह समझौता कर ससुराली अपने साथ ले गए। इसके बाद भी दहेज के लिए प्रताड़ित करना नहीं छोड़ा।

दूसरी शादी के लिए देखी लड़कीः पीड़िता के मुताबिक, देहज लोभी परिवार पति की दूसरी शादी करना चाहता है। इसके लिए ससुरालीजन लड़की भी देखने गए थे। पीड़िता का आरोप है कि पति की हरकत के कारण ससुर और देवर भी उस पर बुरी नजर रखते थे। दोनों ने कई बार गलत हरकत करने की कोशिश भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here