कानपुर: करण जौहर के टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में विवादित टिप्पणी कर फंसे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के मामले की सुनवाई आज (9 अप्रैल) से शुरू होनी है। दोनों खिलाड़ियों को जस्टिस (रिटायर्ड) डीके जैन की ओर से भेजे गए नोटिस के अनुसार, पंड्या को मंगलवार और राहुल को अगले दिन बुधवार को को पेश होना है। गत फरवरी में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त बीसीसीआई लोकपाल जैन का यह पहला मामला है जिस पर उनके पदभार संभालने के बाद सुनवाई होगी। वर्ल्ड कप 30 मई से शुरू हो रहा है जिसमें भारतीय टीम का पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को होगा।

गौरतलब है कि ‘कॉफी विद करण’ प्रकरण के बाद दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बीच में छोड़कर भारत लौटना पड़ा था। खिलाड़ियों पर से निलंबन हटाने के लिए बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने पहल की और सीओए से पत्र लिखकर मांग की थी कि जांच लंबित रहने तक निलंबन हटाया जाना चाहिए।

जस्टिस जैन ने पहले कहा था कि बीसीसीआई ने इस मामले पर अंतिम फैसले के लिए कोई समयसीमा नहीं दी थी। हालांकि, भारतीय टीम प्रबंधन और राष्ट्रीय चयनकर्ता वर्ल्ड कप-2019 को ध्यान में रखते हुए कोई फैसला चाहेंगे। जस्टिस जैन ने साथ ही कहा था कि न्याय का सिद्धांत है कि आप को हर पक्ष को सुनना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here