Home आगरा मालामाल होने के लिए दिवाली के दिन करें ये काम

मालामाल होने के लिए दिवाली के दिन करें ये काम

0

आगरा: दिवाली का त्योहार हर कोई ढेर सारी खरीदारी करना चाहता है। माना जाता है कि दिवाली के दिन घर में साफ सफाई और नई चीज़े लाने से माता लक्ष्मी और गणेश की कृपा बरसती है, जिसकी वजह से हर कोई इस दिन कुछ न कुछ ज़रूर खास करता है। खुशियों के त्यौहार दिवाली पर आपको लकी बनाने के लिए हम आपके लिए कुछ खास उपाय लेकर आएं है।

दिवाली के दिन माता लक्ष्मी और गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए ब्रह्म मुहूर्त में माता लक्ष्मी के मंदिर जाकर गुलाब का इत्र, गुलाब की अगरबत्ती, कमल पुष्प, लाल गुलाबी वस्त्र और खीर का नैवेद्य चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी माता पूरी तरह से प्रसन्न हो जाती है, जिसकी वजह से आपके घर में पूरे साल धन की वर्षा होती है, लेकिन ध्यान रहे कि जब भी आप घर से मंदिर जाने के लिए निकले तो कोई आपको टोके नहीं।

यह भी पढ़े- कर्ज से मुक्ति पाने के लिए कभी न करें ये काम

दिवाली के दिन लक्ष्मी पूजन में अगर घर की महिलाएं पूजा में गन्ना, कमल पुष्प, कमल गट्टे, नागकेसर, आंवला और खीर का प्रयोग करेंगी तो लक्ष्मी माता की कृपा पूरे साल आप पर बरसेगी। जी हां, ऐसा करने से लक्ष्मी माता की कृपा तो प्राप्त होती ही है। साथ ही में आपके घर में किसी भी तरह की कोई मुसीबत नहीं आती है।

दिवाली के दिन किसी गरीब को खाना खिलाने से घर में सुख शांति बरकरार रहती है। इसके साथ ही माता लक्ष्मी और गणेश की कृपा से आपके घर में किसी भी चीज़ की कोई कमी नहीं रहती है, लेकिन ध्यान रहे कि उसी इंसान को खिलाएं, जोकि काफी भूखा हो।

दिवाली के दिन धन धान्य और सुख शांति के लिए नई झाड़ू खरीदना चाहिए। नई झाड़ू से सफाई करने से घर में धन की कमी नहीं होती है। साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा से आपके घर में कोई भी नकारात्मक शक्ति प्रवेश नहीं कर पाएगी।

दिवाली की रात को घर के नज़दीक वाले पीपल के पेड़ के नीचे एक दीपक जलाना चाहिए। ध्यान रहे कि यह दीपक रात को जलाना चाहिए औऱ जब आप दीपक जला दें तो वहां से चुपचाप चले आएं और उसे पलटकर नहीं देखें। ऐसा करने से आपके घर में धन की वर्षा होगी और आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here