PM मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, कल NDA की बैठक में औपचारिक रूप से चुने जाएंगे नेता

100 रुपये से कम के बेहतरीन प्रीपेड प्लान, इन कंपनियों ने किये कई बदलाव

नई दिल्ली: Reliance Jio की शुरुआत से ही टेलिकॉम इंडस्ट्री में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गया है। वहीं, जियो की अपने यूजर्स को कम कीमत में अच्छे प्लान ऑफर करे। जियो से मिल रही कड़ी टक्कर के कारण Airtel, Vodafone जैसी कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स में कई बदलाव किये है।

आइए जानते हैं कि 100 रुपये से कम में ये कंपनियां अपने यूजर्स के लिए कैसे प्लान ऑफर कर रही हैं-

वोडाफोन

वोडाफोन का 95 रूपये पैक में टॉक टाइम के साथ 500MB इंटरनेट डेटा 28 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेगा। साथ ही इस प्लान में कॉलिंग दर 30 पैसे प्रति मिनट हो जाती है। इस प्लान में रेट कटर पहले से मौजूद है। इसके साथ ही इसमें फ्री एसएमएस की भी सुविधा नहीं मिलेगी।

एयरटेल

एयरटेल ने भी यूजर्स को 95 रुपये के टॉक टाइम के साथ 500MB इंटरनेट डेटा दे रहा है। वोडाफोन के 95 रुपये वाले पैक की तरह इसमें भी रेट कटर पहले से उपलब्ध है। रेट कटर के कारण यूजर्स को एक कॉल के लिए 30 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा। एयरटेल का य़ह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

रिलायंस जियो

जियो इस प्लान में अपने यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 2जीबी हाई-स्पीड 4G डेटा ऑफर कर रहा है। प्लान में मिलने वाले फ्री डेटा के खत्म हो जाने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64Kbps हो जाएगी। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 300 फ्री एसएमएस शामिल है। इस प्लान को ऐक्टिवेट करने के लिए आपको जियो प्राइम मेंबर होना है। जियो प्राइम मेंबरशिप के लिए अलग से ऐनुअली 99 रुपये चुकाने होते हैं। इस प्रकार से 98 रुपये वाले प्लान को पहली बार ऐक्टिवेट करने में कुल 197 रुपये का खर्च आएगा। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को जियो टीवी, जियो मनी के साथ ही और भी कई जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस मिलेगा।


One thought on “100 रुपये से कम के बेहतरीन प्रीपेड प्लान, इन कंपनियों ने किये कई बदलाव”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*

Translate »