Home इलाहाबाद कुंभ: 500 स्पेशल भगवा बसें चलाएगी योगी सरकार

कुंभ: 500 स्पेशल भगवा बसें चलाएगी योगी सरकार

0

इलाहाबाद: प्रयागराज में अगले साल लगने वाले कुंभ मेले के दौरान 18 दिनों तक मुफ्त यात्रा की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम 500 कुंभ स्पेशल भगवा बसें चलाएगा। वैसे पूरे मेले के दौरान 48 दिनों तक मुफ्त यात्रा सुविधा देने पर विचार चल रहा है, लेकिन अभी इस पर निर्णय नहीं हुआ है। इन बसों की पहली खेप की दस बसें मंगलवार को इलाहाबाद पहुंच गयी। जिन्हें फिलहाल गोरखपुर, आगरा, बस्ती, बहराइच और वाराणसी रूट पर शुरू किया गया है। बची हुई 490 बसें भी नवंबर अंत तक आने की संभावना है।

परिवहन निगम की यह बसें कुंभ मेले के लिए विशेष तौर पर चलाई जा रही हैं। 15 जनवरी से 4 मार्च तक इन्हीं भगवा शटल बसों को प्रयागराज के कुंभ में श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क चलाया जाएगा। इसके साथ ही यह भगवा बसें लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर समेत पांच शहरों में भी चलेंगी। फिलहाल इनमें लखनऊ को 11 बसें, कानपुर को 10 बसें, प्रयागराज को 10 बसें, वाराणसी को 10 बसें और गोरखपुर को 10 बसें दी गई हैं।

इन बसों की एक खासियत यह भी है कि, इनके परिचालकों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रयागराज में चलायी जाने वाली इन बसों की ब्रांडिंग प्रयागराज मेला प्राधिकरण करेगा। प्राधिकरण की डिमांड पर ही बसों के रंग को भगवा किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here